Local Heading

क्या आप राजस्थान के लेडी डॉन को जानते हैं ?

AK-47 से धड़ाधड़ गोलियां बरसानी हो या फिर किसी को किडनैप करना हो, अनुराधा चौधरी इन खतरनाक कामों में एक्सपर्ट है. अनुराधा पर हत्या, आर्म्स एक्ट, अपहरण और अवैध शराब से जुड़े कई मामले दर्ज हैं. सीकर, नागौर, बीकानेर और अजमेर में उस पर दर्जनों अपराधिक मुकदमे चल रहे हैं और कभी पुलिस ने शेखावटी की इस लेडी डॉन पर इनाम भी घोषित किया.

राजस्थान के सीकर में स्थित रानी सती रोड की रहने वाली अनुराधा चौधरी का बचपन का नाम मंटू है. कम उम्र में ही अनुराधा की मां का निधन हो गया. मंटू के पिता अक्सर काम के सिलसिले में बाहर ही रहते थे. एक रईस खानदान से ताल्लुक रखने वाली अनुराधा ने अजमेर के सोफिया स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. एमबीए की डिग्री हासिल करने वाली अनुराधा अंग्रेजी बोलने में माहिर थी और अक्सर वेस्टर्न लुक में ही नजर आती थी.

अपराध की दुनिया में अनुराधा की एंट्री की कहानी भी काफी दिलचस्प है. अनुराधा की शादी सीकर के ही रहने वाले दीपक मिंज नाम के एक शख्स से हुई थ. दीपक शेयर बाजार में काम करते थे और उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर कई लोगों के पैसे ट्रेडिंग में लगवाए थे. लेकिन इस काम में उन्हें काफी घाटा हो गया और भारी नुकसान की वजह से अनुराधा और उसके पति पर कर्ज का बोझ हो गया. अनुराधा किसी तरह इस कर्ज के बोझ से निकलना चाहती थी. इसी बीच अनुराधा की मुलाकात हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा से हुई और बानूड़ा ने उसकी मुलाकात आनंदपाल सिंह से करवाई. बस यहीं से शुरू हुई अनुराधा के अपराध के दुनिया में आने की दास्तान.

इस मुलाकात के बाद आनंदपाल और अनुराधा की दोस्ती गहरी होने लगी. कहा जाता है कि जब आनंदपाल की मुलाकात अनुराधा से हुई थी उस वक्त वो एक अपराधी तो जरुर था लेकिन वो अक्सर शर्ट-पैंट और गमछा पहनता था तथा साधारण लुक में रहता था. लेकिन जल्द ही आनंदपाल डॉन बन गया और फिर उसने देसी कपड़े छोड़ सूट-बूट और हैट पहनना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं वो अपने बयान भी अंग्रेजी में देने लगा. कहा जाता है कि आनंदपाल को अंग्रेजी बोलना अनुराधा ने ही सिखाया था. दरअसल डॉन को अंग्रेजी सीखाने के बदले उसने उससे AK-47 चलाना सीखा था.

Do you know the Lady Don of Rajasthan?

Related posts

सुट्टेबाज अदाकारा!

Deepanshi

मोबाइल में लूडो खेलना य़ुवक को पड़ा भारी

Pranav Mishra

OMG! कांस फेस्टिवल में ये क्या पहन कर पहुंची दीपिका?

Deepanshi

पाक की नापाक हरकत, भेज रहा है भारत में नशा

Rahul Kumar

दहेजलोभी IPS का भांडाफोड़

Rahul Kumar

प्रियंका की भयंकर चूक!

Deepanshi

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More