Local Heading

फेमस हुई किसान की बेटी ऋचा तोमर, चुनी गई सर्वश्रेष्ठ आईपीएस लेडी

जयपुर: (Jaipur) मंजिलें उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है. एक किसान की अफसर बिटिया ऋचा तोमर ने अपनी मेहनत से सपनों की उड़ान भरी और वह आईपीएस बन गई. ऋचा तोमर आईपीएस बनने से पहले ही सुर्खियों में आ चुकी हैं.

फील्ड पोस्टिंग से पहले ऋचा तोमर पूरे देश में छाई हुई हैं. हैदराबाद के सरदार वल्ल्भभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी से शनिवार को पास आउट 92 IPS और 11 IFS में से ऋचा तोमर को सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड लेडी आईपीएस चुना गया है. गृहमंत्री अमित शाह ने पासिंग ऑउट परेड में ऋचा तोमर को ट्रॉफी दी. उन्हें राजस्थान कैडर दिया गया है और जल्द ही वह राजस्थान में तैनात की जाएंगी.

यूपी के बागपत की रहने वाली ऋचा तोमर किसान राजेन्द्र पाल सिंह की बेटी हैं. 24 अगस्त को उनकी बेटी आईपीएस महिला चुनी गई. पिता का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली लेडी आईपीएस एक बेटे की मां हैं. वहीं उनके पति रजनीश दिल्ली पुलिस में एसीपी हैं.

मीडिया से बातचीत में ऋचा तोमर ने बताया कि पुलिस सेवा ज्वाइन करने के बाद उनका पहला काम महिलाओं से जुड़े अपराधों को खत्म करना होगा. बता दें, इन्होंने माईक्रोबायोलोजी में एमएससी किया है और वह IMS यूनिवर्सिटी से बीएसएसी टॉपर रह चुकी हैं. होनहार ऋचा तोमर नेट, जेआरएफ और पीएचडी भी कर चुकी हैं.      

#rajasthan #jaipur

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More