Local Heading

नागौर: प्यार में जाति बनी दीवार, प्रेमी युगल ने फांसी लगा कर दी जान

नागौर के सदर थाना इलाके के खरनाल गांव के बाहर प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

नागौर(Nagaur): नागौर के सदर थाना इलाके के खरनाल गांव के बाहर प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह गांव के बाहर पेड़ पर दोनों के शव लटके देख सनसनी फैल गई. दोनों के अलग-अलग जाति के होने से परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे. दो दिन पूर्व भाकरोद गांव के शक्स ने खीवसर थाने मे अपनी पुत्री की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. लेकिन आज प्रेमी यूगल ने पेड पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

इसे भी पढ़े: पोकरण: नेत्रहीन युवक पक्षियों का बना सारथी

सदर थाना क्षेत्र के खरनाल गांव में रहने वाले जगदीश जाट  और भाकरोद गांव की सुमन कंवर एक दूसरे लम्बे समय से प्यार करते हैं. इससे दोनों के परिवारों में मेल-मिलाप नहीं होने के चलते और समाजिक मनमुटाव के चलतें दोनों ने जीवन लीला को समाप्त कर लिया. करीब दो साल पहले दोनों मे प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ था. दोनों शादी करना चाहते थे. अलग- अलग जाति के होने से परिजन तैयार नहीं थे. लॉकडाउन में करीब डेढ़ माह पहले मेल मिलाप करने से मना किया. इसके बाद भी दोनों शादी की जिद पर अड़े रहे. पेड़ की एक डाल पर जगदीश जाट और सुमन कंवर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सुबह ग्रामीणों ने दोनों के शव पेड़ पर लटके देखे. इसके बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे सदर थाना प्रभारी नंद किशोर वर्मा ने जांच शुरू कर दी है. नागौर के पुलिस अधीक्षक रामकुमार कंस्वा ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  प्राथमिक जांच में प्रेम-प्रसंग के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या की बात सामने आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएंगी. वहीं रोल थाना इलाके के सोमना गांव मे सुमन रेगर नाम की विवाहिता ने घरेलू कलह के कारण संदिग्ध परिस्थितियों के चलते सुसाइड कर लिया. दोनों मामलों की जांच जारी है. वहीं सड़क हादसे मे सीकर के व्यापारी की कार एलिंगटन होकर पलट जाने से मौत हो गई नागौर जिले के चार जनों का पोस्टमार्टम जवाहर लाल नेहरु अस्पताल मे हुआ है.

रिपोर्टर- सुशील दिवाकर (नागौर)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More