Local Heading

बीकानेर: भारत-पाक सीमा पर वायरल हो रहा ‘पाकिस्तानी जहर’

 

बीकानेर। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे बीकानेर पर इन दिनों पाकिस्तानी चैनल और सोशल मीडिया का हमला शुरू हो गया है। खासकर फेसबुक पर पाकिस्तान और पुलवामा हमले के समर्थन में वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। जिनमें न सिर्फ जवानों की शहादत पर वाहियात बातें की जा रही हैं बल्कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के वीडियो भी दिखाये जा रहे हैं।
गुरुवार को इस रिपोर्टर ने जब अपना फेसबुक एकाउंट चैक किया तो उसमें पाकिस्तानी चैनल ‘एआरवाई न्यूज का पेज बिना सब्सक्राइब किए नजर आ रहा था। वीडियो शुरू करने पर एक महिला भारतीय सेना पर अनर्गल आरोप लगाती नजर आई। साजिदा नामक चैनल की एंकर पत्थरबाजों के समर्थन में बात कर रही है। यह वीडियो 17 फरवरी को सुबह 7.29 एएम पर लाइव बताया गया है। वीडियो को किसी सागर खान नाम के युवक ने शेयर किया था। हाालंक सागर खान ने स्वयं को शिवालिक फर्नीचर का मालिक बताया है जो राजस्थान में नहीं बल्कि देहरादून में है।

खूब गुस्सा उतारा
हालांकि भारतीय फेसबुक यूजर भी इन पोस्ट पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। महिला के साथ ही पाकिस्तानी युवाओं को भी लताड़ा जा रहा है। इसी वीडियो के लिंक में आगे कई अन्य वीडियो भी नजर आते हैं। जिनमें भारत सरकार की ओर से की गई कार्रवाई की खिलाफत की जा रही है। अनर्गल बयानबाजी हो रही है।

इमरान का वीडियो वायरल
फेसबुक पर ही एक अन्य वीडियो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान का है। हालांकि इमरान का यह वीडियो देश के नाम एक संदेश है। इस वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि भारत ने कुछ भी किया तो पाकिस्तान माकूल जवाब देगा। यह वीडियो फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है।

ऐसे वीडियो पर रोक क्यों नहीं?
भारत के खिलाफ जहर उगल रहा कोई भी वीडियो किसी भी सोशल मीडिया साइट्स पर आखिर क्यों आता है? ऐसे वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई अमल में नहीं आई है। सीमांत क्षेत्र में पाकिस्तान कई बार करतूतें करता रहा है। कई बार पाकिस्तानी रेडियो सुनाई देने की घटनाएं सामने आती हैं तो कई बार पाकिस्तानी गुब्बारे उड़कर पश्चिमी राजस्थान के मरुस्थल में पहुंच जाते हैं। माना जा रहा है कि भारतीय नामों से यह वीडियो फेक आईडी बनाकर वायरल किया जा रहा है।

Related posts

राजस्थान में फ्लाइट से मंगवाया जा रहा है धनिया!

Ramta

डॉक्टरों की कमी झेल रहे जवाहर अस्पताल के हालात और बिगड़े

Shankardan Detha

नहर में डूबने से युवक की मौत,चार घंटे बाद बाहर निकाला शव

Shankardan Detha

ये कैसी दरिंदगी?

Shankardan Detha

आफत का रेगिस्तान

Shankardan Detha

म्हारे हिवड़ा में उड़ी धूल…

Shankardan Detha

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More