Local Heading

रेपिस्टों के खिलाफ पीएम के नाम शुरू किया पोस्टकार्ड अभियान!

कोटा: देश में बढ़ रहे बाल अपराध और छोटी-छोटी बच्चियों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं ने देश की अंतरात्मा को झकझोर के रख दिया है. ट्विंकल, असीफा, दामिनी ऐसे केस है जो कभी भी किसी के मस्तिष्क पटल से नहीं जा सकेंगे. हर कोई गुस्से में है, कहीं कैंडल लाइट मार्च, कहीं श्रद्धांजलि, कहीं मौन और प्रदर्शन हो रहे है, लेकिन इन सबका नतीजा शून्य रह जाता है. जनता फिर सोशल मीडिया पर हाय-हाय करके 2 दिन बाद सब भूल जाती है और अपने रोजमर्रा के काम में मशगूल हो जाती है.

रिपोर्ट के मुताबिक सोसाइटी हैज ईव इंटरनेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा वुमेन वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ वर्ल्ड और यूनी कल्चर ट्रस्ट ऑफ इंडिया के सहयोग से बलात्कार के खिलाफ राष्ट्र व्यापी पोस्टकार्ड आन्दोलन शुरू किया जा रहा है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बलात्कारियों को बिना मुकदमे के फांसी दिए जाने के लिए कानून बनाने के लिए पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे. अध्यक्ष डॉ. निधि प्रजापति ने बताया कि जब एक रात में नोटबंदी लागू की जा सकती है, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, GST लगाया जा सकता है, तो इस बार के संसदीय सत्र में भी बलात्कार के अभियुक्तों को बिना किसी मुक़दमे के सीधे ही फांसी सुनाई जाने का कानून बनाया जाए.

प्रजापति का कहना है कि बलात्कार का आरोपी चाहे नाबालिग हो, वृद्ध हो अथवा वयस्क सभी को एक दायरे में लाना चाहिए. बलात्कार के खिलाफ एक मजबूत कानून बलात्कार के अपराध को रोकेगा और इससे बलात्कारियों में मौत का डर बढ़ेगा. ट्रस्टी नीतू मेहता ने कहा कि देश की आधी आबादी महिलाओं की वर्तमान में सरकार से केवल एक ही अपील है कि बलात्कार अपराध के खिलाफ एक मजबूत कानून जल्द से जल्द पारित हो.

बकौल नीतू, आजकल देश के सभी समाचार पत्र बलात्कार के मामलों की कहानियों से भरे पड़े हैं, लेकिन पीड़ितों को न्याय नहीं दिया जाता है, जो अब बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. समाज से जघन्य अपराध को नियंत्रित करने के लिए मूल्यों और नैतिकता पर भी विद्यालय स्तर पर कार्य करना होगा. इस मौके पर डॉ. अमृता टंडन ने कहा कि देश का कानून बहुत लचीला है, जिसके कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं. सुमन राजपाल ने बताया कि बलात्कारियों के साथ बिल्कुल वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा बलात्कारी नन्हीं बालिकाओं के साथ करते हैं.

#kota #rajasthan

Related posts

भारतीय नागरिकता मिलने पर जैसलमेर में वर्षों से रह रहे पाक विस्थापितों के चेहरे खिले

Shankardan Detha

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवसः जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना

Shankardan Detha

मिसालः आंखों से नहीं, याददाश्त की नजर से दुनिया को देखते हैं सांवल सिंह

Shankardan Detha

पश्चिम बंगाल का असर: जैसलमेर में ठप्प रही स्वास्थ्य सेवाएं

Ramta

पुलिस के हत्थे चढ़ा करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी

Asif Khan

कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला होंगे लोकसभा के नए अध्यक्ष

Asif Khan

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More