Local Heading

बच्चों के मोबाइल की लत छुड़ाने का अनोखा तरीका

राजस्थान: (Rajasthan) प्रदेश के बिलाड़ा में बच्चों के मोबाइल की लत छुड़ाने के लिए एक नया तरीका खोजा है. आज कल बच्चों की नजरें मोबाइल से हटती ही नहीं ऐसे में उनका ध्यान खींचने के लिए कंवरों-भंवरों के बास के लोगों ने बच्चों के मनोरंजन के लिए खेल शुरु किए है. महिलाओं ने खाली पड़ी जगह को स्टेडियम में तब्दील कर दिया है.

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने और अपनों पर ध्यान देना काफी मुश्किल हो गया है. मां-बाप के बिजी शेडयूल के चलते समय ना मिलने से बच्चे मोबाइल को सहारा ले रहे हैं, लेकिन राजस्थान में बच्चों को मोबाइल की लत छुड़ाने के लिए खेलों की मदद ली जा रही है.    

महिलाओँ की इस अनूठी पहल में नगरपालिका प्रशासन ने सहयोग किया है. यहां रोजाना रात के वक्त महिलाएं देसी पहनावे में बैडमिंटन खेलती हुई नजर आएंगी. इतना नही महिलाएं साइक्लिंग करती हुई भी दिखाई देंगी.  

रात के वक्त जब लोग टीवी या मोबाइल में व्यस्त रहते हैं तो यहां के बच्चे, बुढ़े, पुरुष और महिलाएं खेलती हुई दिखाई देती हैं. इस खाली जगह में लाइट्स का भी बंदोबस्त किया गया है और बैंडमिंटन के दो ग्राउंड भी हैं. इसकी खास बात ये भी है कि बच्चे फिर से खेलों की ओर तो जाएंगे ही वहीं खेल सभी वर्गों के स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद रहेगा.

#rajasthan #bilara

Related posts

राजस्थान में फ्लाइट से मंगवाया जा रहा है धनिया!

Ramta

डॉक्टरों की कमी झेल रहे जवाहर अस्पताल के हालात और बिगड़े

Shankardan Detha

नहर में डूबने से युवक की मौत,चार घंटे बाद बाहर निकाला शव

Shankardan Detha

ये कैसी दरिंदगी?

Shankardan Detha

आफत का रेगिस्तान

Shankardan Detha

म्हारे हिवड़ा में उड़ी धूल…

Shankardan Detha

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More