Local Heading

दुल्हनों के बगैर पाकिस्तान से वापस लौटे दूल्हे!

पहले जब सीमाएं नहीं हुआ करती थी तब जैसलमेर के रेतीले रास्तों से होकर पाकिस्तान के सिंध व अन्य इलाकों में लोग अपने रिश्तेदारों के मिलने के लिए आते जाते थे, लेकिन अब रिश्तेदारों को मिलने के लिए दिल्ली के रास्ते वहां जाना पड़ता है. पासपोर्ट व वीजा सहित जरूरी कागजातों के बाद ही अब ये रिश्तेदार आपस में एक दूसरे से मिल सकते हैं.

जैसलमेर. (Jaisalmer) बईया गांव के रहने वाले दो युवकों विक्रमसिंह व नेपालसिंह के रिश्तेदार भी पाकिस्तान में रहते हैं और इनके परिवारजनों ने इन दोनों की शादी पाकिस्तान के सिंध इलाके के अमरकोट में तय की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल जनवरी महीने में दोनों दूल्हे अपने परिवारजनों और बारातियों के साथ रेल से पाकिस्तान गए, जहां पर पूरे रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से उनकी शादी हुई, लेकिन जब बारात वापस भारत के लिए रवाना हुई, तो इन दोनों की दुल्हनों को वीजा नहीं मिल पाया, जिसके चलते नये-नवेले दूल्हों को बिना दुल्हनों के ही वापिस भारत लौटना पड़ा.

गौरतलब है जनवरी के बाद से लगातार भारत- पाक के संबधों में बढ़े तनाव के बीच अब इन दोनों की दुल्हनों को वीजा नहीं मिल पा रहा है और ये दोनों युवक सरकार की ओर देख रहे हैं कि सरकार दखल करे तो इन नवविवाहित जोड़ों का मिलन हो सके. दूल्हों का कहना है कि उन्होंने इस बाबत भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह से गुहार लगाई है और कहा है कि भारतीय दूतावास व पाकिस्तानी दूतावास के बीच समन्वय बनाकर इन्हें अपनी दुल्हनों से मिलवाया जाए.

#rajasthan #pakistan #wedding

Related posts

राजस्थान में फ्लाइट से मंगवाया जा रहा है धनिया!

Ramta

डॉक्टरों की कमी झेल रहे जवाहर अस्पताल के हालात और बिगड़े

Shankardan Detha

नहर में डूबने से युवक की मौत,चार घंटे बाद बाहर निकाला शव

Shankardan Detha

ये कैसी दरिंदगी?

Shankardan Detha

आफत का रेगिस्तान

Shankardan Detha

म्हारे हिवड़ा में उड़ी धूल…

Shankardan Detha

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More