Local Heading

ये क्या… अपने ही प्रदेशाध्यक्ष को उलटे पांव क्यों लौटा दिया भाजपा कार्यकर्ताओं ने ?

उदयपुर। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले और कटारिया के खिलाफ अनर्गल अपशब्द बोलने वाले प्रवीण रतलिया को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी के साथ देखकर उदयपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रस्तावित बैठक तो निरस्त हुई सो हुई, गुस्साए कार्यकर्ताओं ने अपने ही प्रदेशाध्यक्ष की गाड़ी के कांच फोड़ दिए। इस दौरान रतलिया पर भी कथित रूप से हाथ उठाने की जानकारी सामने आई है।

दरअसल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी माली समाज से आते हैं और रविवार को उदयपुर में माली समाज का बड़ा आयोजन था, जिसमें वे मुख्य अतिथि थे। दूसरी ओर, विधानसभा चुनाव में कटारिया को सरेआम दोयम दर्जे का भाषा इस्तेमाल करते हुए अपशब्द कहने वाले प्रवीण रतलिया भी माली समाज से आते हैं। ऐसे में प्रदेशाध्यक्ष उसे अपनी गाड़ी में साथ लेकर भाजपा कार्यालय पहुंच गए।

यह देखते ही वहां मौजूद सभी कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने काफी देर तक सैनी के खिलाफ नारे लगाए और उनकी गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए। इस घटना से यह सामने आ गया कि रतलिया के खिलाफ उदयपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं में कितना गुस्सा भरा है। शायद इस बात का अंदाजा सैनी नहीं लगा पाए थे और संभवतः वे रतलिया की भाजपा मंे सुलह कराने के प्रयास में थे। लेकिन, उनकी मंशा धरी की धरी रह गई, उलटे कार्यकर्ताओं ने उनकी बैठक का ही बहिष्कार कर दिया।

जब कोई कार्यकर्ता बैठक में नहीं रहा तो बैठक निरस्त हो गई। सैनी को उलटे पांव लौटना पड़ा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सैनी के खिलाफ नारे लगाने के साथ कटारिया के पक्ष में भी जमकर नारे लगाए।

गौरतलब है कि रतलिया ने उदयपुर से भाजपा से टिकट की मांग की थी, जबकि पैनल तक में उनका नाम नहीं गया था। वे लगातार मीडिया में दावा करते रहे कि ऊपर के पदाधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है। वे टिकट के प्रबल दावेदार हैं और जब टिकट नहीं मिला तो भाजपा और कटारिया के खिलाफ अनर्गल बयान अलापने शुरू कर दिए और कटारिया के खिलाफ तो अपशब्द तक कह दिए।

यहां तक कि कटारिया के जैन होने पर यह भी कह दिया था कि जैन क्या हैं, हिन्दू हैं या मुस्लिम यह तय कर लें। इससे शहर का जैन समाज भी खासा नाराज हुआ था। कटारिया को चुनाव से पहले हार्टअटैक आने का बयान भी रतलिया ने दिया। इन सभी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में गुस्सा भरा है जिसका नजारा रविवार को इस तरह से सामने आया।

Related posts

सबसे खास होगा चित्रकूट टाइगर रिजर्व

Pranav Mishra

बसपा के पूर्व मंत्री से मांगी गयी 22 करोड़ की रंगदारी, बच्चे के अपहरण की दी धमकी

Sunil Kumar

प्रधानमंत्री जी आपने सवालों से मुँह क्यों मोड़ा!

SN Shukla

आज अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी भी शामिल

Rahul Kumar

सबंध बनाने से मना करने पर बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड पर डाला एसिड

Rahul Kumar

कुछ पत्रकार ऐसे भी: पीड़ित परिवार को दिया 40 हजार रूपए

Pranav Mishra

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More