Local Heading

ट्यूबवेल खराब होने से जानरा गांव में गहराया पेयजल संकट

जैसलमेर. (Jaisalmer) जिले के उपखंड के कोटड़ी ग्राम पंचायत के जानरा गांव में एक माह से सरकारी ट्यूबवेल खराब होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, दूसरी ओर पेयजल संकट के चलते ग्रामीण मटमैला और बदबूदार पानी पीने को मजबूर है जबकि तालाब के पानी में दलदल होने के चलते कई पशु तालाब की दलदल में फंस गए, जिन्हें ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाला गया. सरकारी ट्यूबवेल बंद होने से पेयजल संकट के बाद भी महकमा इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है.  

गौरतलब है क्षेत्र में कई गांवों में तालाब सूखने के कगार हैं. नजदीक के गांवो में तालाब सूख जाने से ग्रामीणों के साथ पशु-पक्षियों एवं मवेशियों के लिए पीने के पानी का संकट गहरा गया है.  

स्थानीय समाज सेवी सभुसिंह जानरा ने बताया कि गांव के मवेशी कुछ मटमैला पानी पीने के लिए तालाब पहुंचने पर कीचड़ में धंसने लगे हैं. मंगलवार को आधा दर्जन गायें तालाब में पानी पीने के लिए जाने के दौरान दलदल में फंस गई. ग्रामीणों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद मवेशियों को बाहर निकाला. ग्रामीणों ने सरकारी ट्यूबवेल की मरम्मत करवाने की मांग की है. 

#rajasthan #jaisalmer

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More