Local Heading

मुलायम सिंह के ये दोनों बेटे कभी नहीं दिखते साथ, बहुओं में खूब रहती हैं गलबहियां

लखनऊ। मुलायम सिंह यादव का परिवार बड़ा है, उनकी बेटी नहीं है। उन्हें दो बेटे हैं, उन्होंने दो शादियां भी की हैं। पहले बेटे अखिलेश यादव की भी शादी हो चुकी है तो दूसरे बेटे प्रतीक यादव भी शादीशुदा हैं लेकिन क्या आपको कभी अखिलेश यादव और उनके छोटे भाई एक साथ कभी दिखे थे। शायद नहीं ? जबकि उनकी बहुएं एक साथ दिखती रही हैं। प्रतीक यादव चुनाव नहीं लड़ना चाहते। हालांकि, उनकी पत्नी चुनाव लड़ चुकी हैं और हार भी गई। उनके चुनाव प्रचार के दौरान मुलायम सिंह ने उन्हें जिताने की अपील भी की थी लेकिन लखनऊ कैंट से चुनाव हारना पड़ा।

उस दौरान मेट्रो के उद्घाटन में मौके पर दोनों बहुएं एक साथ देखी गई थीं। प्रतीक यादव की दो बेटिया हैं। वो हेल्थ क्लब और जिम चलाते हैं, उन्हें राजनीति में लाने के लिए खूब प्रयास भी किए गए लेकिन वो हमेशा चुनावों से दूर रहे। बताया जाता है कि जब यादव परिवार में वर्चस्व की लड़ाई चली तो उसकी एक वजह मुलायम की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का अपने बेटे प्रतीक के लिए राजनीतिक संरक्षण की इच्छा भी था। बताया जाता है कि साधना चाहती थीं कि बड़े भाई की तरह उनके बेटे प्रतीक की भी पिता की राजनीतिक विरासत में बराबर की हिस्सेदार हो। इसी वर्चस्व की लड़ाई में मुलायम परिवार दो फाड़ होता चला गया। हालांकि वो बात अलग थी कि तमाम कवायद के बावजूद प्रतीक ने राजनी​ति से हमेशा दूरी बनाकर रखी।

वहीं अब जब एक बार फिर लोकसभा चुनाव दहलीज पर हैं तो प्रतीक के लिए राजनीतिक राह तलाशने की कवायद शुरू हो चुकी है। ऐसे में अगर चुनावों में प्रतीक भी किसी सीट से सपा चेहरे के तौर पर दिख जाएं तो ज्यादा आश्चर्य न किया जाए।

Related posts

તમે કાંટાનો તાજ સાંભળ્યો હશે પણ ક્યારેય કાંટાની ખુરશી વિષે સાંભળ્યુ છે ? (વાંચો કિસ્સા કુર્સી કા..)

Alkesh Vyas

तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका….

Pranav Mishra

एक अद्भुत कुआं, जिसके लिए दूर- दूर से आते हैं लोग!

Pranav Mishra

વાંચો EVMની વ્યથાકથા – ચુંટણી જીતો તો આપ જૈસા કોઈ નહીં અને હારો તો, હમ આપકે હૈ કૌન ?

Alkesh Vyas

मतगणना को लेकर प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

Pranav Mishra

एक ऐसा मंदिर जहां बनते हैं बिगड़े काम!

Pranav Mishra

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More