Local Heading

ई- चालान हेतु थर्मल प्रिंटर की शुरुआत

बिना हेलमेट के चालान राशि 100 से 200 थी उसे बढ़ाकर ₹500 कर दिया गया है साथ ही लोहिया, शहीद पथ सहित कुछ ऐसे रूट है  जिन पर हेलमेट को पूरी तरह से लागू किया गया है और बिना हेलमेट लोगों की इंट्री बैन कर दी गई है

लखनऊ। DGP ओपी सिंह की फटकार के बाद लखनऊ पुलिस एक्शन में दिखाई दे रही है आज से एसएसपी और एसपी ट्रैफिक ने ई चालान हेतु थर्मल प्रिंटर का शुभारंभ किया है इसके जरिए मौके पर ही चालान कर लोगों को चालान सीट दी जाएगी इसके साथ ही राजधानी में कुछ रूटों पर हेलमेट को पूरी तरह से लागू कर दिया गया है इन रूटों पर बिना हेलमेट अब वाहन नहीं गुजर सकेंगे.

हजरतगंज चौराहे पर एसएसपी कलानिधि नैथानी और एसपी ट्रैफिक पुरेंद्र सिंह और सीओ हजरतगंज अभय मिश्रा के नेतृत्व में ई चालान हेतु थर्मल प्रिंटर का शुभारंभ किया गया. मौके पर ही तमाम चार पहिया और दोपहिया वाहनों के चालान काटकर उन्हें रसीद दी गई जिन्होंने चालान का पैसा दिया उनको फौरन भुगतान की रसीद भी मौके पर ही थर्मल प्रिंटर के जरिए दी गई इसकी शुरुआत होने से जहां आम लोगों को ट्रैफिक दफ्तर के चक्कर लगाने से निजात मिली है तो वही पुलिसकर्मियों को भी इसका काफी फायदा मिलेगा.

इसके साथ ही बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर पूरी तरह से बैन किया गया है जो बिना हेलमेट के चालान राशि 100 से 200 थी उसे बढ़ाकर ₹500 कर दिया गया है साथ ही लोहिया , शहीद पथ सहित कुछ ऐसे रूट है  जिन पर हेलमेट को पूरी तरह से लागू किया गया है और बिना हेलमेट लोगों की इंट्री बैन कर दी गई है. साथ ही जिन लोगों के 1 से पांच बार चालान हो चुके हैं उनके गाड़ी के रजिस्ट्रेशन कैंसिलेशन को लेकर आरटीओ अधिकारियों को भी ट्राफिक की तरफ से पत्र लिखा गया है .

दरअसल बीती रात डीजीपी ओपी सिंह हजरतगंज कोतवाली औचक निरीक्षण करने पहुंचे और वहां पर अपने तमाम अधिकारियों साथ बैठक कर  आदेश दिए की ई चालान और हेलमेट को लेकर प्रभावी चेकिंग अभियान चलाया जाए और लोगों को भी जागरूक किया जाए कि हेलमेट उनके जीवन के लिए कितना उपयोगी है यही वजह रही राजधानी में पूरी तरह से हेलमेट के खिलाफ भी व्यापक चेकिंग अभियान चलाया गया खुद लखनऊ पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के गाड़ियों के चालान काटे गए.

Related posts

मोटर ड्राइविंग स्कूल से हादसों में आएगी कमी

Avnish Singh

घर बैठे 2 मिनट में ऐसे लें AIIMS में अपॉइंटमेंट, नहीं खाने पड़ेंगे धक्के

Harish Singh

प्रतियोगी परीक्षाएं पास करने के लिए सबसे पहले करें ये काम!

Deepanshi

उत्तराखंड का बजा डंका, डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘मोतीबाग’ ऑस्कर के लिए हुई चयनित

Harish Singh

दिल्ली में चंद मिनटों में तय होगा, आधे घंटे का सफर

Ravinder Kumar

स्वच्छता पर पलिताः सड़क के किनारे बिखरा कूड़ा, बना आवारा पशुओं का अड्डा

Jagdish Pokhariyal

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More