Local Heading

कड़ी मशक्क्त के बाद 10 फिट गहरे बोरबेल गिरी बच्ची को पुलिस ने बचाया

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा के अतर्रा थाना अंतर्गत पचोखर गांव में करीब 2 घंटे तक चले ऑपरेशन में बच्ची को बचा लिया गया। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे थाना अतर्रा क्षेत्रान्तर्गत खेत में खेलते वक्त पुष्पा प्रजापति (3वर्ष) बच्ची बोरबेल के गड्ढे में गिर गई थी। जबकि बच्ची के माता-पिता उसी खेत में मजदूरी कर रहे थे।

ध्यान न दे पाने की वजह से करीब 10 फीट की गहराई वाले बोरवेल में बच्ची गिर गई। जब घटना की सूचना पुलिस को मिली तब SP सहित कई अधिकारी एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए।

ऐसे चला आपरेशन

बच्ची के गिरने की सूचना पर टीम के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक बांदा श्री गणेश साहा राहत एवं बचाव कार्य के लिए JCB मशीन मंगाई। JCB मशीन की मदद से पुलिस बोरवेल गड्ढे के बगल से दूसरी गहरी सुरंग खुदवा करीब 10 फुट नीचे गहराई के बराबर में पहुंची।

एक-एक करके पुलिस जवानों को मानव श्रृंखला के रूप में बनाकर सुरंग में नीचे उतारा गया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची को सकुशल सुरंग से बाहर निकाल लिया।

बच्ची के बाहर आते ही आसपास मौजूद लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से पुलिस के कार्यों की सराहना किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और बच्ची के माता- पिता के चेहरे पर मुस्कान भर आयी।

बच्ची के बोरबेल से बाहर आते ही उसे तत्काल मौके पर मौजूद एम्बुलेंस के माध्यम से उसके माता अस्पताल ले जाया गया। मौके पर मौजूद एसपी गणेश साहा ने बताया कि एक साल की बच्ची इस तरह बोरवेल का खुला गड्ढा छोड़ने वाले के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

बीच सड़क पर बाघ ने राहगीर को बनाया अपना शिकार!

Deepanshi

स्वेता ने बढ़या जिले का मान, यूजीसी नेट में मिली सफलता

Shravani Pattnaik

जानें पत्तल में खाना खाने के फायदे

Ramta

भूलकर भी इस तालाब के पास नहीं आना!

Asif Ali

टीचर्स भूलकर भी क्लास में ना चलाएं मोबाइल, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत!

Deepanshi

धरने पर बैठी प्रियंका

Devesh Srivastava

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More