Local Heading

यहां भूत करते थे मरीजों का इलाज!

डॉक्टर का पेशा बेहद अहम माना जाता है. एक लम्बी पढ़ाई के बाद व्यक्ति इस मुकाम तक पहुंचता है. किसी को नई जिंदगी देने वाले डॉक्टर को भगवान तक का दर्जा दिया गया है. लेकिन क्या हो अगर भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर की जगह भूत ले लें. यह बात सुनकर शायद आप भी हैरान रह गए होंगे लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां भूत डॉक्टर बनकर मरीजों का इलाज करते थे. हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित बलरामपुर अस्पताल की.

दरअसल लखनऊ (lucknow) का बलरामपुर अस्पताल (Balrampur hospital) कभी भुतहा माना जाता था. ऐसी खबरें हैं क‌ि इस अस्पताल में भूत-प्रेत भी डॉक्टर बनकर मरीजों का उपचार क‌िया करते थे. एसके पीछे एक कहानी काफी मशहुर है. जिसके मुताबिक काफी समय पहले एक महिला एपेंडि‍क्‍स की शि‍कायत पर रात में यहां भर्ती हुई थी. उस दौरान हॉस्‍पिटल के सर्जन अपने घर चले गए थे. दूसरे दि‍न सर्जन पहुंचे तो देखा कि रात को भर्ती महि‍ला का ऑपरेशन हो चुका था.मौके पर मौजूद नर्स से सर्जन ने पूछा तो जवाब मिला, अभी तक कोई डॉक्‍टर नहीं आए थे. ऐसी खबरें हैं कि स्‍टाफ को ऑपरेशन थि‍येटर की दीवाल के पीछे से दो ब्रि‍टि‍श सर्जन की छाया दि‍खाई दी थी. बाद में उन्‍होंने महि‍ला को देखा तो उसका ऑपरेशन हो चुका था.

अब इस कहानी में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन ये बात अभी भी रहस्य में है कि डॉक्टरों की गैरमौजूदगी के बावजूद आखिर महिला का ऑपरेशन किसने किया. इस अस्पताल में अजीबो गरीब आवाजें भी सुनाई देती थी. हालांक‌ि अब इस तरह की चीजें यहां सुनने में नहीं आती हैं.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख (ब्लाग) में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इसमें सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. लोकल हेडिंग किसी भी प्रकार से किसी अंधविश्वास और भूत- प्रेत में विश्वास नहीं रखता है. इसमें दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किएगए विचार लोकल हेडिंग समूह के नहीं हैं, तथा लोकल हेडिंग उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

Related posts

इन 4 फिल्मों ने ले ली दर्शकों की जान!

Deepanshi

ई- चालान हेतु थर्मल प्रिंटर की शुरुआत

Aqsa Fatima

गर्लफ्रेंड की हत्या कर प्रेमी फरार

Aqsa Fatima

अब डाकघरों में भी करायी जा सकेगी टीबी की जांच

Aqsa Fatima

लखनऊ की इन जगहों के बारे में सुनकर कांप जाएंगे आप!

Deepanshi

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More