Local Heading

बेखबर दंपत्ति और उसके बच्चे को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिया जीवनदान, DGP ने सराहा

रफ़्तार की धुन में चली जा रही बेखबर दंपत्ति और उसके बच्चे को उतर प्रदेश पुलिस ने जीवनदान दिया है। दरअसल इटावा में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दंपती बाइक पर काफी तेज रफ्तार से जा रहे थे। इसी बीच बाइक में आग लग गई। आग लगने से बेखबर दंपती करीब 4 किलोमीटर चलते रहे। इसी बीच साहस व कर्तव्यपरायणता की मिशाल पेश करते हुए हाई-वे पर सतर्क पुलिस की पेट्रोल कार जनपद इटावा की PRV 1617 द्वारा बिना कोई देर किए बाइक का 4 km तक पीछाकर बाइक को रोककर आग बुझाकर दंपत्ति को बड़ी दुर्घटना से भी बचाया।

बाइक चला रहे दम्पत्ति को पुलिसकर्मियों ने आवाज भी लगाई लेकिन इन्होंने ध्यान नहीं दिया। अनहोनी की आशंका देखते हुए पुलिस की टीम ने इनका पीछा किया और करीब 4 किलोमीटर बाद इनको रुकवाने में कामयाब रहे। पुलिस ने तुरंत आनन-फानन में सभी को बाइक से नीचे उतारा।

माना जा रहा है कि बाइक के पिछले हिस्से में टंगे बैग के टायर में रगड़ने की वजह से आग लगी है। गनीमत यही रही की पुलिस की पेट्रोलिंग कार ने देख लिया और समय रहते इसे बुझा दिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस हाईवे पर यूपी 100 के पुलिसकर्मियों हेड कांस्टेबिल ओम सिंह, सिपाही विक्रम सिंह व सिपाही चालक अमित की तत्परता से बाइक सवार दंपती व बच्चे की जान बच गई।

DGP ओपी सिंह ने ट्वीट कर PRV पर तैनात पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें DGP का प्रशंसा चिह्न देकर सम्मानित करने की घोषणा की थी। मंगलवार को IG कानपुर द्वारा कर्म0 को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। DGP ने सोमवार को इस घटना को लेकर ट्वीट किया। कहा कि पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धता व दक्षता का उदाहरण पेश किया है। यूपी पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो भी साझा किया है

Related posts

बीच सड़क पर बाघ ने राहगीर को बनाया अपना शिकार!

Deepanshi

स्वेता ने बढ़या जिले का मान, यूजीसी नेट में मिली सफलता

Shravani Pattnaik

जानें पत्तल में खाना खाने के फायदे

Ramta

भूलकर भी इस तालाब के पास नहीं आना!

Asif Ali

टीचर्स भूलकर भी क्लास में ना चलाएं मोबाइल, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत!

Deepanshi

धरने पर बैठी प्रियंका

Devesh Srivastava

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More