Local Heading

अब क्या? लाशों का ढेर लगने के बाद हो रही शराब माफिया पर कार्रवाई

रामनगर। उत्तराखण्ड के हरिद्वार जनपद मंे जहरीली शराब से कई दर्जन लोगांे की मौत की घटना ने कुम्भकर्ण की तरह सो रहे जिले के आबकारी विभाग की नींद मंे खलल में डाल दिया। शनिवार को हरकत में आये आबकारी विभाग ने अवैध शराब की राजधानी माने जाने वाले इलाकों में ताबड़तोड़ अभियान चलाते हुये दर्जन भर अवैध शराब की भट्टियों को तोड़ डाला।

विभाग के दो निरीक्षकों के नेतृत्व में अभियान के लिये जंगलांे में उतरी आबकारी विभाग की टीम ने कार्यवाही के दौरान तीन सौ लीटर अवैध शराब जब्ती के साथ ही शराब बनाने के लिये तैयार रखा लहान भी नष्ट कर दिया। वावजूद इतनी मुस्तैद कार्यवाही के दौरान अवैध शराब के सौदागर मौके से भागने मेें सफल रहे, जिनकी शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं।

विभाग के संयुुक्त आयुक्त केके कांडपाल के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक पूरन चन्द्र जोशी व महेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व मंे शनिवार को आबकारी विभाग की टीम ने नैनीताल जिले के मालधन व थारी के जंगलों में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुये ताबड़तोड़ छापामार कार्यवाही की। सरकारी विभाग की अपेक्षा अवैध शराब के सौदागरो का मुखबिर तंत्र इतना तेज निकला कि इस कार्यवाही की सूचना समय रहते अवैध शराब के धंधेबाजो को मिल गई। शराब के सौदागर टीम के जंगलो में पहुंचने से पहले ही मौके से फरार होने में सफल रहे।

हालांकि इसके बाद भी आबकारी विभाग की टीम ने कार्यवाही करते हुये इलाके के थारी व मालधन के जंगलांे में अवैध शराब की एक दर्जन भट्टियों को तहस-नहस कर डाला। भट्टियों को नष्ट करते हुये मौके से तीन सौ लीटर ताजा बनी हुई अवैध शराब भी जब्त की गई, जबकि करीब तीस हजार लीटर से अधिक शराब बनाने के लिये तैयार रखा लहान भी मौके पर नष्ट कर दिया गया।

इस मामले में आबकारी निरीक्षक पूरन चन्द्र जोशी ने बताया कि कार्यवाही के दौरान सभी शराब के तस्कर मौके से भागने में सफल रहे हैं। उनकी शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। विभाग की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्यवाही के दौरान टीम में उपनिरीक्षक मोहन कोरंगा, हीराबल्लभ भटट, राकेश कुमार, कृष्णा, राखी, जगत सिंह, महेश लोहनी आदि मौजूद रहे।

Related posts

છ મહિનાના માસુમ પુત્રની સામે જ માતાનો ગળાફાંસો ખાઈ આપઘાત

Alkesh Vyas

ये क्या, मृतकों के शरीर के गहने कहां गायब हो गए?

Suneeta

રેલવે યાર્ડ પાસે ખાનગી સિક્યુરિટી ગાર્ડની કરપીણ હત્યા

Alkesh Vyas

अजमेर: नौकर को काम से निकाला तो मालिक को चाकुओं से गोदा

Navin Vaishnav

पेड़ पर झूलती मिली युवक की लाश, थानाधिकारी को भेजा लाईन

Navin Vaishnav

प्रधानाचार्य ने सैनिकों के बारे में बोला कुछ ऐसा कि देशद्रोह में गिरफ्तार, वकील भी नहीं करेंगे पैरवी

Suneeta

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More