Local Heading

ढाई करोड़ का बकरा जिसे देखने के लिए उमड़ रही भीड़, यह है खासियत

देहरादूनः(Dehradun) आजतक आपने किसी बकरे को हजारों, लाखों रुपये में बिकते हुए सुना होगा या फिर उसके बारे में पढ़ा होगा. लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि उसके बकरे की कीमत ढाई करोड़ रुपये है तो हो सकता है आपको यकीन ना हो. लेकिन देहरादून के आजादनगर में रहने वाले हसन ने अपने बकरे की जो कीमत तय की है उसके बारे में सुनकर लोगों में बकरे को देखने को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है.

हसन के इस बकरे की कीमत जान कर लोग हैरान हैं और उसे देखने के लिए भारी भीड़ भी जुट रही है. दरअसल इस महीने 12 अगस्त को बकरीद है, इसलिए बकरों की खरीद को लेकर बाजार सजने लगे है. हर साल बकरीद को लेकर देहरादून में भी किस्म-किस्म की नस्लों के बकरों को लेकर बाजार सजने लगे है. लेकिन इलाके में हसन का बकरा ही काफी सुर्खियां बटौर रहा है. जिसकी कीमत उसने ढाई करोड़ रुपये तय की है.

यह है बकरे की खासियत

बता दें कि इस फेमस हो चुके बकरे का नाम सोनू है. बकरे के मालिक हसन के मुताबिक इस चर्चित बकरे की उम्र करीब ढाई साल की है और जिसकी त्वचा पर कुदरती तौर पर ऊर्दू में ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है. हसन का कहना है कि उसने इस बकरे को खुद पाला है. हसन के मुताबिक पिछली बकरीद पर सोनी की बोली 65 लाख तक लग गई थी. लेकिन हसन ने इस बकरे को नहीं बेचा क्योंकि वह इसकी अधिक कीमत चाहता था.

Related posts

उत्तराखंड का बजा डंका, डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘मोतीबाग’ ऑस्कर के लिए हुई चयनित

Harish Singh

स्वच्छता पर पलिताः सड़क के किनारे बिखरा कूड़ा, बना आवारा पशुओं का अड्डा

Jagdish Pokhariyal

इस रोमांटिक गढ़वाली गीत को सुने बिना नहीं रह पाएंगे आप

Harish Singh

ग्रामीणों ने लोनिवि पर लगाया पेड़ों को नुकसान पहुंचाने का आरोप

Jagdish Pokhariyal

पॉलिथीन जमा करने पर मिलेगा 10 हजार का इनाम

Harish Singh

पितृ पक्षः बदरीनाथ धाम में यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा!

Jagdish Pokhariyal

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More