Local Heading

पंचायत चुनावः भाजपा ने 90 कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

बीजेपी के इस कदम को लेकर प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि अगर कोई अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता अनुशासनहीनता के दायरे में आएंगे तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी

देहरादून: (Dehradun)। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में पंचायत चुनाव से ठीक एक दिन पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 90 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि निष्कासित कार्यकर्ताओं को निष्कासित करने से पहले चेतावनी भी दी गई थी. लेकिन उनपर चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ. जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने दोषी कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

उत्तराखंड बीजेपी ने पंचायत चुनाव से एक दिन पहले बड़ा कदम उठाया है. बीजेपी के इस कदम को लेकर प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि अगर कोई अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता अनुशासनहीनता के दायरे में आएंगे तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि बीजेपी द्वारा पार्टी से निष्कासित कार्यकर्ताओं की इस सूची में शामिल 90 नामों में पूर्व में जारी सूची के 40 नाम भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि भाजपा ने कुछ दिन पहले ही पंचायत चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर मचे बवाल के बाद 40 कार्यकर्ताओं के खिलाफ निष्कासन की कार्यवाही की थी. अब प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर पूर्व घोषित 40 पदाधिकारियों व कार्यकर्त्ताओं व 50 नए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पद मुक्त करने के साथ पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान होगा. पंचायत चुनाव के पहले चरण में राज्य की कुल 2464 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान होना है. जिसे लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में कुल 22013 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिनकी किस्मत का फैसला 14,95032 मतदाता अपने मताधिकार द्वारा करेंगे. चुनाव के मद्देनजर प्रशासन ने चीन से लगी सीमा को सील कर दिया है. वहीं पहाड़ी इलाकों में मतदान केंद्रों की दूरी को देखते हुए गुरुवार को ही पोलिंग पार्टियों का रवाना कर दिया गया है.

आपको बता दें कि राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में हरिद्वार को छोड़कर बाकी 12 जिलों की 7485 ग्राम पंचायतों के लिए 66397 पदों के लिए मतदान होना है. शनिवार को पहले चरण में कुल 2464 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान होगा. शनिवार को पहले चरण के मतदान में 18406 पद सदस्य ग्राम पंचायत, 2464 पद ग्राम प्रधान, 1022 पद क्षेत्र पंचायत सदस्य और 121 पद जिला पंचायत सदस्यों के हैं.

Related posts

राजधानी में ‘उबर’ ड्राइवर की शिकार बनी अमेरिकन छात्रा

Alok Verma

योगी सरकार के फैसले से सूबे के हाकिमों में हड़बड़ी

Alok Verma

आखिर कौन हैं ये बार-बार उजड़ने वाले

Brajesh Sharma

दिल्ली अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस में कब थमेगा घमासान

Ravinder Kumar

2022 की व्यूह रचना में जुटी कांग्रेस, जिला अध्यक्षों की सूची जारी

Alok Verma

इस बार राजकुमारी कालाकांकर से मिला ‘युवराज’ को धोखा

Alok Verma

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More