Local Heading

आकाशवाणी गोपेश्वरः क्या से क्या हो गया?

गोपेश्वर। ये आकाशवाणी का गोपेश्वर केंद्र है। ये सुनने के लिए चमोली जनपदवासियों के कान तरसते ही रह गये मगर उनका यह सपना साकार न हो सका। अब शायद ही कभी साकार हो सके। क्योंकि कर्मचारियों की कमी के चलते अब यह आकाशवाणी केंद्र रिले केंद्र बन कर रह गया है।

जिले में प्रसार भारती की ओर 17 वर्ष पूर्व आकाशवाणी केंद्र की स्थापना की थी। अभी तक केंद्र में कर्मचारियों की तैनाती न होने के चलते यहां लाखों की लागत से लगी मशीनें धूल फांक रही हैं।

बता दें, कि वर्ष 2001 में वर्तमान गढ़वाल सांसद और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री भुवन चंद्र खंडूरी ने क्षेत्रीय प्रतिभाओं को मंच देनेे की मंशा से गोपेश्वर में आकाशवाणी केंद्र का शुभारंभ किया था। केंद्र से तीन माह तक कार्यक्रमों का प्रसारण किया गया, लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते तीन माह बाद केंद्र से कार्यक्रमों का प्रसारण बंद कर दिया गया।

अब करोडों की लागत से बना आकाशवाणी केंद्र महज रिले प्रसारण केंद्र बनकर रह गया है। कई बार स्थानीय कलकारों और नाट्य संस्थाओं ने केंद्र के सुचारु संचालन की मांग उठाई, लेकिन केंद्र की स्थिति जस की तस बनी हुई है।

केंद्र के सहायक अभियंता अभिषेक सैनी का कहना है कि गोपेश्वर आकाशवाणी केंद्र में स्टूडियों स्टॉफ न होने के चलते केंद्र का संचालन नहीं हो पा रहा है।

अक्षत नाट्य संस्था के अध्यक्ष व कलाकार विजय वशिष्ठ और लोक गायक किशन महिपाल का कहना है कि आकाशवाणी केंद्र गोपेश्वर का संचालन होने से जहां क्षेत्र की प्रतिभाओं को एक मंच मिल सकता है। वहीं कलाकारों को रोजगार के लिये बाहरी क्षेत्रों में जाने से रोका जा सकता है।

आकाशवाणी केंद्र में कर्मचारियों की कमी के बारे में विभाग के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है। साथ ही विभागीय अधिकारियों से केंद्र के सुचारु संचालन के लिये वार्ता की जा रही है। हंसादत्त पांडे, सीडीओ, चमोली

Related posts

खजुराहो अंतराष्ट्रीय नृत्य समारोह में नहीं पहुंचा कोई भी जन प्रतिनिधि, कलेक्टर और एसपी ने कर दिया शुभारंभ

Local News Desk

ગુજરાતના એસ. ટી કર્મચારીઓની એક દિવસની હડતાળ

Sanjay Mahant

बीकानेर: कलेक्टर के एक आदेश ने उड़ाए पाकिस्तान से आए हिंदुओं के होश

Anurag Harsh

ગીરનાર ઉપર રોપ-વે બનાવવાનું કામ શરુ

Alkesh Vyas

संभाग कमिश्नर ने निगम के इंजीनियर्स को चेतायाः होलकर राज के इंजीनियर्स से सीखो काम करना

Deepak Vishwakarma

सोमवार से गुरूवार तक बारिश का अनुमान, गुरूवार को हो सकती है भारी बर्फबारी

CM Kothiyal

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More