Local Heading

विरोध से आहत प्रोफेसर फिरोज खान ने छोड़ा शहर, माहौल ठीक होने के बाद होगी वापसी

bhu

वाराणसी(Varanasi): बीएचयू (BHU) में प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद ने आखिरकार फिरोज खान के हौसले को तोड़ दिया. जहां एक ओर कुलपति आवास के सामने 13वें दिन भी छात्रों का धरना जारी रहा. वहीं इससे आहत असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने घर जयपुर लौट गए.

बता दें कि संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में उनकी नियुक्ति ‘वेद का छंद शास्त्र’ पढ़ाने के लिए हुई थी. पांच नवंबर को फिरोज ने ज्वाइन किया और सात नवंबर से छात्रों ने उनकी नियुक्ति का विरोध शुरू कर दिया. नियम व अधिनियम के विरुद्ध नियुक्ति का आरोप लगाते हुए छात्र निष्पक्ष जांच को लेकर अड़े हैं. छात्रों की मांग है कि विवि प्रशासन या तो इस नियुक्ति को रद करे या फिर फिरोज खान को विवि में ही कहीं अन्यत्र नियुक्त करे. हालांकि विवि प्रशासन नियुक्ति की बात पर कायम है.

कुलपति पर हमला
मंगलवार शाम कुलपति आवास लौटने के दौरान वीसी प्रो. राकेश भटनागर की गाड़ी पर धरनारत छात्रों में से किसी ने खाली बोतल फेंक दी. घटना के बाद कुलपति ने देर शाम आपात बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक छात्रों के कृत्य से विवि प्रशासन खासा नाराज है. धरनारत छात्रों पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है. वहीं छात्रों के मुताबिक उनकी ओर से ऐसा कोई भी कृत्य नहीं किया गया है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More