Local Heading

ट्विटर की दुनिया में महाशिवरात्रि ट्रेंड में पहले स्थान पर

वाराणसी(Varanasi): भगवान शिव की नगरी काशी शिवरात्रि पर्व के मौके पर आधी रात से ही जगमगा रहा है. महाशिवरात्रि के मौके पर काशी विश्‍वनाथ दरबार में सुबह से ही दर्शन पूजन का सिलसीला शुरु हो चुका है. रात से ही भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.

रात भर बाबा दरबार में कपाट खुलने का इंतजार किया. जैसे ही सुबह आरती के बाद दरबार खुला वैसे ही काशी विश्‍वनाथ की गलियां हर हर महादेव के घोष से गूंज उठीं. आधी रात के बाद से ही काशी के घाट क्षेत्र से लेकर बाबा दरबार तक हर-हर गंगे और बम-बम के नारों से काशी की गलियां गूंज उठीं. बाबाधाम में सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया. वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए कई काउंटर भी खोले गए हैं. सुबह आठ बजे तक लगभग 75 हजार दर्शनार्थियों ने बाबा दरबार में हाजिरी लगाई है..

अंचलों में भगवान श्रीराम द्वारा रेत से स्‍थापित रामेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही आस्‍था की कतार दूर-दूर तक लग गई. भारी भीड़ के बीच मंदिर के बाहर श्रद्धालु मत्था टेकने के बाद जलाभिषेक के लिए पहुंचे तो मंदिर परिसर हर हर महादेव के घोष से गूंज उठा. दजलाभिषेक और दुग्‍धाभिषेक संग बेर, बिल्‍वपत्र, धतूरा और गन्‍ने की गेड़ संग जौ की बालियां शिनलिंग पर चढ़ाकर लोगों ने मंगलकामना की वहीं व्रतियों ने जलाभिषेक कर शिव आरती कर पुण्‍य का लाभ कमाया.

ये भी पढ़ें:इस शिव मंदिर में रातों रात बदल जाती है त्रिशूल की दिशा

महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव और पार्वती का विवाह भी शीर्ष ट्रेंड में शामिल रहा. शुक्रवार को देखते ही देखते अस्सी हजार से अधिक संदेश सुबह नौ बजे तक महाशिवरात्रि के साथ पोस्ट किए गए. इसके बाद यह ट्विटर के शीर्ष ट्रेंड में ऐसा शामिल हुआ कि दिन चढ़ने तक टॉप ट्रेंड में बना रहा. वहीं दस बजते- बजते पोस्‍ट का आंकड़ा एक लाख को भी पार कर गया.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More