Local Heading

एक महिला ने जन्मा प्लास्टिक जैसा बच्चा, डाक्टर हुए हैरान

एक महिला ने प्लास्टिक जैसे बच्चे को जन्म दिया है. प्रसव के बाद जब डाक्टर ने बच्चे को देखा तो हैरान रह गए. उसके साँस लेने भर से उसकी नसें लगातार चटक रही थीं.

पीलीभीत (Pilibhit), उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. एक महिला ने प्लास्टिक जैसे बच्चे को जन्म दिया है. प्रसव के बाद जब डाक्टर ने बच्चे को देखा तो हैरान रह गए. प्लास्टिक जैसे दिखने वाले बच्चे के साँस लेने भर से उसकी नसें लगातार फट रही थीं. ऐसे में डाक्टर ने उसे लखनऊ के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

दरअसल, जहानाबाद थाना क्षेत्र के गौनेरी गांव में रहने वाले सूरजपाल की पत्नी मीना देवी को प्रसव पीड़ा के चलते जिला अस्पताल ले जाया गया. चेकअप में भी सब कुछ ठीक था. मगर, मंगलवार की तड़के सुबह जब महिला ने सामान्य प्रसव से नवजात शिशु को जन्म दिया, तो डाक्टर बच्चे को देखकर हैरान रह गए. नवजात शिशु साधारण बच्चे की तरह नहीं था. वो पलास्टिक की तरह दिख रहा था.  

अस्पताल स्टाफ ने बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कुलदीप सिंह को इसकी जानकारी दी. डॉक्टर कुलदीप ने बच्चे को देखा और उसका परीक्षण किया. बच्चे में किसी साधारण बच्चे की तरह कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे. उसकी हालत में कोई सुधार भी देखने को नहीं मिल रहा था. 

ऐसे में डॉक्टर ने उस नवजात को कोलायड बेबी मानकर लखनऊ के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. वहीं महिला अस्पताल में यह अद्भुत खबर चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई इसकी बात कर रहा है. सीएमओ डॉक्टर सीमा अग्रवाल के अनुसार जींस में गड़बड़ी होने और डीएनए लक्षणों की वजह है ऐसे बच्चे का जन्म लेना. इसकी जांच और इलाज दोनों पति-पत्नी को कराना चाहिए.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More