Local Heading

भारत के इन होटलों में घूमती हैं आत्माएं!

भूत-प्रेत और आत्माओं की कई कहानियां आपने सुनी होगी, लेकिन साइंस की बात करें तो वो इसे नहीं मानता. फिर भी कई ऐसी जगह हैं जहां लोगों ने ऐसी सुपरनेचुरल चीजों को महसूस किया है. भारत के ऐसी ही कुछ होटलों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जहां भूतों का बसेरा माना जाता है.

ताज होटल
मुंबई के इस होटल में लोगों ने कई बार अजीबोगरीब घटनाओं का अनुभव किया है. माना जाता है कि इस होटल में आज भी चेम्बर्स की आत्मा भटकती है, जिससे लोगों को अजीबोरगीब चीजें फील होती है.

मॉर्गन हाऊस
यह पश्चिम बंगाल में कालिम्पोंग नामक हिल स्टेशन पर बना है. जॉर्ज मोरगन कभी यहां अपनी पत्नी के साथ रहा करते थे, लेकिन जब उनकी पत्नी का देहांत हो गया तो वे यह घर छोड़कर चले गए. लेकिन यहां आने वाले लोगों का कहना है कि यहां किसी औरत के हाई हील्स में चलने की आवाजें सुनाई देती हैं।
.

रामोजी फिल्म सिटी
हैदराबाद में स्थित रामोजी फिल्म सिटी भी सुपरनेचुरल पॉवर के लिए काफी मशहूर है. यहां आस-पास के होटलों में कभी किसी लाइट या लाइट-मैन का ऊंचाई से गिर पड़ना, बाथरूम के शीशे पर उर्दू में कुछ लिखा होना, खाने की प्लेटों का बिखरा होना कई चीजें सुनने को मिलती है.

ब्रिज राज भवन
राजस्थान के कोटा शहर में स्थित इस होटल के बारे में कहा जाता है कि कभी मेजर चार्ल्स बर्टन नाम का एक ब्रिटिश अधिकारी रहा करता था. माना जाता है कि 1857 की क्रांति के दौरान चार्ल्स बर्टन और उनके परिवार की इसी होटल में हत्या कर दी गई थी. अब माना जाता है कि मेजर की आतमा यहां भटकती है.

स्थित सवॉय होटल
उत्तराखंड के मसूरी में स्थित इस होटल का निर्माण 1902 में हुआ था. जानकारों का मानना है कि यहां किसी ब्रिटिश लेडी गारनेट ऑरमेकी की आत्मा भटकती है. शाम के बाद होटल के कुछ कमरों में से अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More